ईलाज करते रंगे हाथ पकड़ाए झोला छाप डॉक्टर, मिली एक्सपायरी दवाइयां, डिस्पोजेबल सीरिंज नदारद, अस्पताल सील - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

ईलाज करते रंगे हाथ पकड़ाए झोला छाप डॉक्टर, मिली एक्सपायरी दवाइयां, डिस्पोजेबल सीरिंज नदारद, अस्पताल सील

बलौदाबाजार (नरेश गनसानी) | कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देश के बाद जिले भर में झोला छाप डाॅक्टरों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। जिले भर में एसडीएम के नेतृत्व में विकासखण्ड स्तरीय टीम गठित कर फ़र्ज़ी डॉक्टरों के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई करने की जा रही है। बलौदाबाज़ार में संचालित बिरजू साहू दवाखाना और माँ साधना क्लिनिक में एस डी एम लवीना पांडे के नेतृत्व में तहसीलदार गौतम सिंह द्वारा आकस्मिक जांच की गई।

मिली एक्सपायरी दवाइयां, डिस्पोजेबल सीरिंज नदारद

गैर कानूनी रूप से संचालित बिरजू साहू दवाखाने में संचालक देवेंद्र साहू बिना डिग्री और बिना अनुमति के ईलाज करते रंगे हाथ पकड़े गए। खुद को डॉक्टर बताने वाले देवेंद्र साहू के पास चिकित्सा संबंधित कोई वैध डिग्री नहीं पाई गई।

इसके अलावा बिरजू दवाखाने में एक्सपायर दवाइयां , बिना लेबल की शीशियां ,बिना रैपर के सिरिंज पाई गईं। इसके अलावा बिरजू साहू दवाखाने में मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ करते हुए डिस्पोजेबल सीरिंज की जगह गरम पानी में उबाल कर सीरिंज का इस्तमाल किया जा रहा था। जिसके कारण कई तरह के जानलेवा संक्रामक रोग होने की संभावना बनी रहती है।

यहां मौजूद अन्य स्टाफ भी केवल 12 वीं पास थे उनके पास न तो चिकित्सा का त्रिवर्षीय डिप्लोमा था न ही कोई अन्य वैध दस्तावेज।वहीं माँ साधना क्लिनिक का संचालक मौके पर मौजूद नहीं था यहां मौजूद स्टाफ बिना योग्यता के फोन पर लोगों का इलाज करता पाया गया। जांच टीम द्वारा दोनों फ़र्ज़ी दवाखानों को तुरन्त सील किया गया। वहीं बिलाईगढ़ और सरसींवा क्षेत्र में प्राप्त शिकायतों के बाद भटगांव और ग्राम पिपरदुला में एस डी एम श्री के एल सोरी के नेतृत्व में कार्रवाई की गई । इसके बाद कोसमसरा में दांडेकर क्लिनिक की जाँच के दौरान को सील किया गया।

Leave a Reply