Chhattisgarh

बलौदाबाजार: भाजपा कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या, क्षेत्र में तनाव; पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया

बलौदाबाजार | जिले में शनिवार रात भाजपा और बजरंग दल से जुड़े एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। सड़क पर कुछ युवकों ने उसे घेरा और चाकुओं से कई वार कर दिए। युवक को अधमरा कर आरोपी भाग निकले। घायल युवक ने शनिवार रात में ही दम तोड़ दिया। युवक भक्ति यादव वार्ड नंबर 17 से पार्षद पद की दावेदारी कर चुका था। रविवार की सुबह भाजपा और बरजंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। गार्डन चौक के पास चक्का जाम कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

बता दे शुक्रवार की रात्रि 8:30 बजे मृतक भगवती यादव अपने दोस्त के साथ अपने घर लोहिया नगर बलौदा बाजार के पास था कि इकबाल खान एवं शाहरुख खान अपने चार अन्य दोस्तों के साथ पुरानी रंजिश पर से चाकू से वार कर मृतक भगवती यादव की हत्या कर फरार हो गया।

प्रकरण की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक महोदय प्रशांत ठाकुर के दिशा निर्देश पर अति. पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल, सुभाष दास एसडीओपी बलौदाबाजार, सिद्धार्थ बघेल उप पुलिस अधीक्षक बलौदा बाजार के मार्गदर्शन में अलग-अलग पुलिस पार्टियां बना कर आरोपियों की धरपकड़ हेतु तत्काल रवाना किया गया।

बलौदाबाजार शहर के मध्य में हत्या की घटना घटित होने से लोगों में आरोपियों के प्रति अत्यंत आक्रोश व्याप्त हो गया था जिस कारण आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी भी बहुत आवश्यक हो चुकी थी। प्रकरण में पुलिस बल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मात्र 07 घंटे के भीतर सभी 06 आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों से पूछताछ करने पर भगवती यादव के ऊपर चाकू से हमला करना स्वीकार किए है।

आरोपियों ने बताया कि मृतक भगवती यादव द्वारा पूर्व में सार्वजनिक स्थान में आरोपियों के साथ मारपीट एवं लड़ाई झगड़ा किया गया था, जिससे आरोपीगण स्वयं को अपमानित महसूस करते थे एवं पुरानी रंजिश पर से क्षुब्ध होकर भगवती यादव का हत्या करना बताए है। प्रकरण में अपराध क्रमांक 402/2020 धारा 302,147,148 149 भादवि दर्ज कर अग्रिम विवेचना कार्यवाही की जा रही है।

रविवार की दोपहर यह खबर आई कि पुलिस ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एडिशनल एसपी निवेदिता पाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया है। सभी आरोपी बलौदा बाजार के ही रहने वाले हैं। इनमें इकबाल खान,  शाहरुख खान, जावेद रजा, राहुल देवार, रजा, सूरज वैष्णव, शामिल हैं। इन युवकों के साथ कुछ समय पहले भगवती यादव ने मारपीट की थी। इसी घटना का बदला लेने के लिए युवकों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी।

Leave a Reply