Chhattisgarh

बलौदाबाजार: कलेक्टर-एसपी ने भाटापारा रेलवे स्टेशन में श्रमिकों के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा, उत्तर प्रदेश से 2400 मजदूरों का जत्था भाटापारा पहुंचेगा

बलौदाबाजार | कलेक्टर कार्तिकेया गोयल एवं एसपी प्रशांत सिंह ठाकुर ने आज शाम भाटापारा रेलवे स्टेशन में श्रमिकों के आगमन के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्टेशन से 14 और 16 तारीख को श्रमिकों का जत्था लगभग 9 बजे सवेरे आने की प्रबल संभावना है। दोनों दिन चार जिलों के 1200-1200 श्रमिकों के उतरने की सूचना जिला प्रशासन को मिली है।

कलेक्टर ने श्रमिकों को रेलवे बोगी से सुरक्षित उतारने से क्वारंटाईन सेन्टर तक सकुशल पहुंचाने की तमाम व्यवस्था का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिये। कलेक्टर गोयल ने बताया कि बलौदाबाजार सहित पड़ोसी जिले बेमेतरा, मुंगेली, कबीरधाम जिले के श्रमिक रेल सेवा से आएंगे। उनके यहां पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य जांच किया जायेगा।

इसके लिए डाॅक्टरों की 10 टीम लगाई गई है। जांच में यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति पाया गया तो उसे तुरन्त आईसोलेट करके अलग से बसों में आगे की जांच के लिए रवाना किया जायेगा। कलेक्टर-एसपी ने प्लेटफार्म सहित अन्य सार्वजनिक व्यवस्थाओं का मुआयना किया। उन्होंने कहा संपूर्ण रेलवे स्टेशन को सेनिटाईज किया जायेगा। उनके जाने के लिए निर्धारित बसों को भी सेनिटाईज करने के निर्देश नगरपालिका परिषद को दिये।

श्रमिकों के खाने और पीने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। बताया गया कि कोई भी श्रमिक रेलवे स्टेशन से बाहर नहीं जायेगा। उन्हें निर्धारित बसों में बिठाया जायेगा। उन्हेांने श्रमिकों के सुरक्षित बाहर निकालने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग के निर्देश भी दिये। स्टेशन एवं इसके परिसर में अच्छी तरह से प्रकाश की व्यवस्था किया जायेगा।

एसपी ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुये उन्हें सकुशल क्वारेंटाईन सेन्टर तक ले जाया जायेगा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर जोगेन्द्र नायक, जिला पंचायत के सीईओ आशुतोष पाण्डेय, एडिशनल एसपी निवेदिता पाल, सीएमएचओ डाॅ. खेमराज सोनवानी सहित रेलवे और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply