baloda-bazaar-state-border-inspection-08-may-2020
Chhattisgarh

बलौदाबाजार : कलेक्टर-एसपी ने किया देर रात जिला के सीमावर्ती बैरियर का निरीक्षण, हैदराबाद से आ रहे रोहरा के 13 मजदूर को किया गया क्वारार्टइन

बलौदाबाजार जिला कलेक्टर कार्तिकेया गोयल एवं जिला पुलिस अधीक्षक प्रशान्त ठाकुर ने देर रात जिला के सीमावर्ती बैरियर का निरीक्षण किया। इस दौरान श्री गोयल एवं श्री ठाकुर ने नाकाओ पर रुक कर मालवाहक गाड़िया एवं श्रमिकों के बसों का परिवहन सम्बंधित आवागमन का जायजा लिया। उन्होंने नांदघाट,सिमगा एवं खरतोरा नाका पहुँचकर वहां ड्यूटी में तैनात पुलिस के जवानों एवं प्रशासन के कर्मचारियों का उपस्थिति भी लिया। इस दौरान सिमगा नाका में राजस्व एवं स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी अनुपस्थित मिले जिस पर कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों के प्रति बेहद नरजागी व्यक्त किया। उन्होंने तत्काल रात को ही ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को बुलाया। उन्होंने कहा की बिना स्वास्थ्य परीक्षण किए किसी भी मजदूरों को उनको जिला में प्रवेश नही देना है। शासन के दिशा निर्देश के अनुसार ही कार्य करें। इसलिए इन बैरियर में कोई भी लापरवाही ना बरतें।

गौरतलब है कि प्रत्येक नाका में जिला प्रशासन से 4 विभागों से कर्मचारियों की 24 घन्टा ड्यूटी लगाई गयी है। जिसमें राजस्व, पंचायत, पुलिस, एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शामिल है। कलेक्टर -एसपी ने देर रात खुद सिमगा नाका पर एक ट्रक में ले जा रहे मजदूरों के बारे में पूछा तो पता चला की उनमें 13 मजदूर हैदराबाद से सिमगा विकासखंड के अंतर्गत ग्राम रोहरा के थे। उन्हें नाका पर उतारकर उनका तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण कर उनके गांव में ही क्वारार्टइन करने के निर्देश दिया गया। साथ ही वाहन क्रमांक CG04 जी बी 1021 के वाहन मालिक एवं चालक खिलाफ कानूनी कार्रवाई किया गया। इस दौरानअपर कलेक्टर जोगेन्द्र नायक, सिमगा ,एसडीएम धनी राम रात्रे, तहसीलदार हरिशंकर पैकरा, नायब तहसीलदार यशवंत राज, थाना प्रभारी हरीश कुमार साहू सहित अन्य कर्मचारीएवं पुलिस के जवान उपस्थित थे।

Leave a Reply