सीएम भूपेश बोले- केंद्र पैसा दे या न दे, हम 2500 रुपए में 15 फरवरी तक खरीदेंगे धान, बेमेतरा में लगेगा इथेनॉल प्लांट - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

सीएम भूपेश बोले- केंद्र पैसा दे या न दे, हम 2500 रुपए में 15 फरवरी तक खरीदेंगे धान, बेमेतरा में लगेगा इथेनॉल प्लांट

bhupesh-baghel-10-oct

बालोद (एजेंसी) | बालोद जिले के सिंघोला गांव पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि किसान मन के धान 2500 रुपए में खरीदबो, ये मेहा घोषणा करत हो। एखर बर कोई न कोई रास्ता जरूर निकालबो, किसान मन बर कोन ह का करते हे, एला चिन्हें के जरूरत हे, छत्तीसगढ़िया भोले-भाले, लेकिन अभी भोला बनके बैठना नहीं।

सीएम ने सभा में घोषणा कर दी है कि इस बार भी हम 15 फरवरी तक 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से किसानों का धान खरीदेंगे। चाहे इसके लिए कोई भी परेशानी आए। उन्होंने यह भी चेताया कि बेवजह इसे मुद्दा बनाकर किसानों को गुमराह करने भाजपाई धरना प्रदर्शन का ड्रामा बंद करें। छत्तीसगढ़ के विकास के लिए राशि की कमी नहीं होगी।

बेमेतरा जिले में इथेनॉल प्लांट

भूपेश बघेल ने बेमेतरा जिले में एथेनाल प्लांट लगाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस प्लांट से छत्तीसगढ़ के चावल का उपयोग किया जाएगा। भूपेश ने मंत्री धर्मेन्द्र से एथेनाल के उत्पादन के लिए दस साल की अनुमति मांगी है। उन्होंने धान से बनाए जाने वाले एथेनाल की कीमत को शीरी और शर्करा से बनाए जाने वाले बायोफ्यूल की दर के बराबर रखने की मांग भी की है।

Leave a Reply