Asian Games 2018, 6th Day: हीना सिद्धू को ब्रॉन्ज मेडल

उन्होंने फाइनल में अपना प्रदर्शन सुधारते हुए 219.2 के स्कोर के साथ खुद को तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया.





जकार्ता | स्टार शूटर हीना सिद्धू ने 18वें एशियन गेम्स के छठे दिन शुक्रवार को ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल में यह मेडल अपने नाम किया. यह मौजूदा गेम्स में शूटिंग में भारत का 10वां मेडल है. इनमें दो गोल्ड मेडल शामिल हैं. गोल्ड मेडल सौरभ चौधरी और राही सरनोबत ने जीते हैं.

क्वालिफिकेशन राउंड में तीसरे स्थान पर थीं हीना

28 साल की हीना ने क्वालिफिकेशन राउंड में 571 का स्कोर किया. इस तरह उन्होंने सातवें नंबर पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने फाइनल में अपना प्रदर्शन सुधारते हुए 219.2 के स्कोर के साथ खुद को तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया. दक्षिण कोरिया की किम मिनजुंग ने 237.237.6 अंक के साथ सिल्वर मेडल जीता. गोल्ड मेडल चीन के नाम रहा. चीनी शूटर कियान वांग ने 240.3 अंकों के साथ यह मेडल जीता, जो गेम्स रिकॉर्ड भी है.

हीना ने एशियन गेम्स में तीसरा मेडल जीता

28 साल की हीना सिद्धू का यह एशियन गेम्स में तीसरा मेडल है. वे इससे पहले 2010 में ग्वांगझू गेम्स में 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं. इसके चार साल बाद हुए इंचियोन गेम्स-2014 में 25 मीटर पिस्टल टीम में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. हीना वर्ल्ड और कॉमनवेल्थ गेम्स में भी चार-चार मेडल जीत चुकी हैं. इनमें दो-दो गोल्ड मेडल शामिल हैं.



Leave a Reply