Asia Cup 2018: आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा पहला मैच, क्या मैच होना चाहिए?

दुबई (एजेंसी) | एशिया कप 2018 के ग्रुप ए में आज भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होना है, जिसका बको बेसब्री से इंतजार है। मंगलवार को हुए मैच में भारत ने हांगकांग को 26 रनों से हराकर सुपर फोर में जगह बनाई। लेकिन जिस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया को हांगकांग जैसी टीम से संघर्ष करना पड़ा, उसने भारतीय फैन्स की थोड़ी चिंता जरूर बढ़ा दी है।

एशिया कप का जब से शेड्यूल जारी हुआ है, तभी से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का सभी क्रिकेट प्रेमियों को  बेसब्री से इंतजार है। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबला एक साल से भी पहले 2017 में ICC चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में खेला था। पाकिस्तान ने तब उस खिताबी मुकाबले में भारत को 124 रनों से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम किया था।

मैच देखने जा सकते है पाक पीएम 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इन दिनों अपनी दुबई प्रवास पर है। खबरों के मुताबिक पाक प्रधानमंत्री इमरान खान भी भारत बनाम पाकिस्तान का मैच देखने जा सकते। वही देश की नेशनल मीडिया ज़ी न्यूज़ पर दिखायी जा रही बहस में इस मैच की आलोचना की जा रही हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच एक साथ बॉल और गोली कैसे हो सकती है, इस पर बहस जारी है। आज हुए सीज़फ़ायर में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी हुई जिसमे एक भारतीय जवान शहीद हो गया।




तो ऐसे में भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच होना चाहिए?

आप अपने वोट हमारे फेसबुक पेज पर दे सकते है।

हमारे ट्वीटर हैंडल पर भी अपने वोट दे सकते है।


लगातार दूसरे दिन मैच खेलेगा भारत

एशिया कप के शेड्यूल में भारत लगातार दो मैच खेलेगा। भारत ने कल ही हांगकांग के खिलाफ मैच खेला और आज उसे पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरना है। प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और हांगकांग के खिलाफ मैच में आराम दिया गया था। भुवनेश्वर कुमार ने जिस तरह से हांगकांग के खिलाफ गेंदबाजी की है, उसने भारतीय टीम मैनेजमेंट को चिंता में जरूर डाल दिया है।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या/खलील अहमद, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तानः फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली।

LIVE मैच यहां देख सकेंगे

इस मुकाबले का LIVE टेलिकास्ट Star Sports 1/1 HD, 1 Hindi/1 HD Hindi, 1 Tamil and Select 1/1 HD पर होगा। मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय समय के मुताबिक मैच शाम 5 बजे से खेला जाना है। अगर आप टीवी पर मैच नहीं देख पाएं तो ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए भी लाइव मैच का आनंद उठा सकते हैं। आप हॉटस्टार पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।



Leave a Reply