अमित शाह आज छत्तीसगढ़ दौरे पर, 4 जिलों के मंदिर, साधु संतो से मिलेंगे और आदिवासी समाज के साथ खाना खाएंगे - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

अमित शाह आज छत्तीसगढ़ दौरे पर, 4 जिलों के मंदिर, साधु संतो से मिलेंगे और आदिवासी समाज के साथ खाना खाएंगे

रायपुर (एजेंसी) | आगामी विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज छत्तीसगढ़ दौरे के लिए आ रहे हैं। भाजपा मंदिरो, साधु-संतो के साथ साथ आदिवासियों पर फोकस कर रही है। शाह सुबह साढ़े दस बजे अपने विशेष विमान से राजधानी रायपुर पहुंचेंगे। वे यहां से 11.10 बजे धमतरी जिले के सिहावा आश्रम और महामाया मंदिर भी जाएंगे। ये शाह का तीसरा दौरा है। इस बार शाह रायपुर समेत चार जिलों का दौरा करेंगे।




संभवतः अगले सप्ताह आचार संहिता लग सकता है। भाजपाध्यक्ष अमित शाह आज शुक्रवार को चुनाव सहिंता लगने से पहले ही रायपुर समेत 4 जिलों के चुनावी दौरे पर रहेंगे। टेंपल और सामाजिक वोटों को साधने की पाॅलिटिक्स को जारी रखते हुए शाह धमतरी के सिहावा में श्रृंगी ऋषि के आश्रम के साथ वहां स्थित महामाया मंदिर भी जाएंगे।

वर्तमान में धमतरी की तीन सीटों में से दो भाजपा के कब्जे में है। वहीं, कांकेर की भी तीन सीटों में से कांग्रेस के खाते में एक ही सीट आई है। पार्टी ने इस बार दोनों ही जिलों में कांग्रेस को बड़ी पटखनी देने की रणनीति बनाई है। वैसे बस्तर की 12 में से 8 सीटे खोने के बाद भाजपा के लिए यह चुनाव काफी अहम हो गए हैं। इसी तरह से शाह दुर्ग में दो विधानसभाओं को साधेंगे। इनमें चरोदा, पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के पाटन सीट के अधीन आती है। शाह लगभग तीन बजे चरौदा में एक लाख महिलाओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

सूत्रों के अनुसार शाह आज सुबह साढ़े दस बजे राजधानी रायपुर पहुंचेंगे। यहां से वे 11.10 बजे धमतरी जिले के सिहावा आश्रम और महामाया मंदिर भी जाएंगे। दोपहर 12 बजे कांकेर जिले के नरहरपुर में तेंदूपत्ता बोनस त्योहार में शामिल होंगे। यहां आदिवासी सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। दोपहर 1.14 बजे वह आदिवासी समाज के लोगों के साथ भोजन करेंगे। तीन बजे चरौदा में एक लाख महिलाओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। शाम करीब 4.40 बजे भिलाई में गुजराती समाज के सम्मेलन में शामिल होने के बाद शाम 6.30 बजे दिल्ली लौटेंगे।



Leave a Reply