अमित शाह और राहुल गाँधी की अक्टूबर में 'तू डाल-डाल मैं पात-पात', दोनों नेताओं का प्रदेश में अबतक का लम्बा प्रवास - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

अमित शाह और राहुल गाँधी की अक्टूबर में ‘तू डाल-डाल मैं पात-पात’, दोनों नेताओं का प्रदेश में अबतक का लम्बा प्रवास

रायपुर (एजेंसी) | विधानसभा चुनाव 2018 नजदीक है और साथ ही चुनाव प्रचारो में भी तेजी आ गई है। आये दिन सभी राजनैतिक पार्टिया बैठके ले रही है और चुनावी रणनीति बना रही है। इसी क्रम में भाजपाध्यक्ष अमित शाह लगातार तीन दिन और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी दस दिन के छत्तीसगढ़ प्रवास में रहेंगे। ये अब तक का प्रदेश में इन दोनों नेताओं का सबसे लम्बा प्रवास होगा। इस दौरान भाजपा और कांग्रेस ‘तू डाल-डाल मैं पात-पात’ की तर्ज़ पर एक दूसरे पर हमलो  रणनीति को अमलीजामा पहनाएंगे। और इसकी शुरुवात करेंगे अमित शाह।

भाजपा की रणनीति के अनुसार भाजपाध्यक्ष अमित शाह अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह तीन दिन 5-6-7 को छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे दिन-रात रायपुर में बैठके लेंगे। इसके साथ ही बस्तर, बिलासपुर और सरगुजा में भी शाह के कार्यक्रमों की योजना बना रहे है। इससे पहले शाह 21 सितम्बर को रायपुर आएंगे। प्रधानमंत्री मोदी भी 22 सितबर को आएंगे।




अमित शाह का जवाब देने के लिए राहुल गाँधी भी अक्टूबर के दूसरे सप्ताह पुरे दस दिन छत्तीसगढ़ प्रवास पर आएंगे। इस दौरान वे प्रदेश के अलग-अलग जिलों और संभागो का दौरा कर कांग्रेस कार्यकर्ताओ में जान फूकेंगे और छत्तीसगढ़ की जनता को भी सम्बोधन करेंगे। वे रोड शो के साथ साथ मंदिर मस्जिद भी जायेंगे। शुक्रवार को हुई कांग्रेस की बैठक में राहुल गाँधी का छत्तीसगढ़ आना तय हुआ है। माना जा रहा है वे 10 तारीख के बाद आएंगे और भाजपा के सीटों वाले क्षेत्रो का दौरा करेंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने तैयारियां शुरू कर दी है।

कांग्रेस की हुई इस बैठक में प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टी. एस.सिंहदेव, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता भी उपस्थित थे।



Leave a Reply