Chhattisgarh

अंबिकापुर: 14 और 15 जुलाई को टोटल लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रशासन ने जारी किया आदेश

अंबिकापुर | छत्तीसगढ़ में तेजी से काेरोना संक्रमण का विस्तार हो रहा है। रोज ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सरगुजा जिले का अंबिकापुर भी इससे अछूता नहीं है। इसे देखते हुए शहर में दो दिन का लॉकडाउन करने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है। 14 और 15 जुलाई को होने वाले इस लॉकडाउन के दौरान सब्जी बाजार और किराना की दुकानें भी बंद रहेंगी। खास बात यह है कि एक माह पहले अंबिकापुर कोरोना मुक्त हो गया था।

अंबिकापुर के इंसीडेंट कमांडर और एसडीएम अजय त्रिपाठी ने की ओर से लॉकडाउन को लेकर यह आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि कोराेना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इसके लिए स्थानीय लोगों के साथ ही व्यापारिक संघों के प्रतिनिधि भी पत्र भेज रहे थे। हालांकि लॉकडाउन के दौरान सरकारी कार्यालय, बैंक, एटीएम, दूध डेयरी, पोस्टल सर्विस सहित सभी जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।

बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों काे नहीं मिलेगा सामान

अंबिकापुर में दुकानों में सामान लेने आने वाले लोगों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। इसके लिए व्यापारियों ने नो मास्क, नो गुड्स का निर्णय लिया है। अब शहर में बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को व्यापारी सामान नहीं देंगे। नगर निगम के अधिकारियों और व्यापारियों व चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक हुई। इस दौरान व्यापारियों ने कहा, अगर नो मास्क, नो गुड्स का नियम अपनाया जाए तो जागरूकता बढ़ेगी। वहीं संक्रमण से बचाव भी होगा।

Leave a Reply