Chhattisgarh Gondwana Special

अम्बिकापुर : मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड आईसीयू बनकर तैयार

अम्बिकापुर. वैश्विक महामारी नावेल कोरोना वायरस (कोविड19) के जांच एवं ईलाज के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल अम्बिकापुर में व्यापक तैयारियां की रही है। कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने आज मेडिकल कालेज अस्पताल में कोविड-19 के मरीजो के ईलाज की व्यवस्था तथा पूर्व के निरीक्षण में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की  वस्तुस्थिति से अवगत होने जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड आईसीयू पूरी तरह तैयार है। जिले में कोई भी कोविड 19 का  मरीज मिलता है तो तत्काल उसकी ईलाज की सुविधा यहाँ उपलब्ध होगी। उन्होंने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सभी चिकित्सको एवं अन्य मेडिकल स्टॉफ की तत्परतापूर्ण कार्य की सराहना की और किसी भी स्थिति से निपटने तत्पर रहने के साथ ही सुरक्षा मानकों के अनुरूप कार्य निष्पादन के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने वार्ड में उपलब्ध बिस्तर, ऑक्सीजन, दवाई एवं मानव संसाधन की पूरी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मरीजों के आने-जाने के रास्ते एवं डॉक्टरों के ड्यूटी रूम की पूरी जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए देश व्यापी लॉकडाउन अवधि के दौरान ही जिले के मेडिकल कालेज सम्बद्ध जिला अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के इलाज हेतु कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर के मार्गदर्शन में समय पर तैयारी प्रारंभ कर दी गई थी। कलेक्टर डॉ मित्तर के द्वारा विगत 28 मार्च को मेडिकल कॉलेज अस्पताल का जायजा लेकर कोविड-19 के मरीजों के लिये 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए थे। आज उन्होंने पुनः मेडिकल कालेज अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के इलाज की व्यवस्था तथा दिए गए निर्देशो के अनुपालन की स्थिति का जायजा लिया जिसमे कोविड-19 के मरीजों के लिए 100 बेड का वार्ड एवं 20 बेड का आईसीयू अल्प समय मे ही पूरी तरह बनकर तैयार मिला। अब जिले के कोविड-19 में मरीजों का यहां बेहतर इलाज हो सकेगा।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यापालन अधिकारी श्री कुलदीप शर्मा, नगर निगम आयुक्त श्री हरीश मंडावी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी  डॉक्टर पीएस सिसोदिया अस्पताल प्रबंधन की ओर से डॉ मूर्ति, डॉक्टर लखन, डॉक्टर अनिल प्रसाद,डॉक्टर मनीष, जिला कार्यक्रम प्रबंधकडॉ पुष्पेन्द्र राम, शहरी कार्यक्रम प्रबंधकडर अमीन फिरदौसी, अस्पताल सलाहकार श्रीमती प्रियंका कुरील सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply