ambikapur-magdali-news-06-march-2021
Chhattisgarh

अम्बिकापुर : मगदली ने बढ़ाया सरगुजा का मान राजधानी में राज्यपाल से पाया सम्मान

सरगुजा जिले के सीतापुर ब्लॉक के सूर उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एनएम श्रीमती  मगदली तिर्की ने न सिर्फ सीतापुर बल्कि पूरे सरगुजा जिले का मान बढ़ाया है। श्रीमती मगदली के सेवा भाव के लिए उन्हें राज्यपाल के हाथों सम्मानित किया गया है। यही नहीं यहां मौजूद सभी अतिथियों ने मगदली के सेवा भाव के कार्य की जमकर सराहना करते हुए उन्हें रोल मॉडल बताया है।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर  रायपुर में एक न्यूज चैनल के द्वारा नारी रत्न सम्मान का आयोजन किया गया था जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में महामहिम राज्यपाल अनुसुइया उइके मौजूद रही। इस सम्मान समारोह में  अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाना था। जिले से सीतापुर के सूर उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एएनएम श्रीमती  मगदली तिर्की को चयनित किया गया।

मगदली तिर्की 56 वर्ष की  है जो 15 सालों से न सिर्फ सरकार और स्वास्थ्य विभाग की सेवाएं आम जनता तक पहुंचा रही हैं बल्कि महुआबथान पहाड़ी कोरवाओं की बस्ती जो कि उप स्वास्थ्य केंद्र से 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और यहां कोई रास्ता भी जाने को नहीं है। ऐसे में मगदली हर हफ्ते पहाड़ी कोरवा तक स्वस्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए के करीब 3 किलोमीटर की मुश्किल पहाड़ी चढ़ कर जाती हैं। कई बार यहां काफी परेशानियो का सामाना करना पड़ता है मगर इसके बाद भी अपनी सेवायें देने में गुरेज नही करती। इस सम्मान को पाने के बाद मगदली ने कहा कि यह उनके निःस्वार्थ सेवा भाव से किये जाने वाले कार्य का ही परिणाम है और इसे सूर, सीतापुर, सरगुजा और पूरे स्वास्थ्य महकमे का सम्मान बताया।

Leave a Reply