भिलाई दौरा करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को ही बताया दोषी, कहा- जागरूक नहीं है लोग

रायपुर (एजेंसी) | भिलाई में 30 दिन में डेंगू से हुई 33 मौतों के बाद दौरा करने पहुंचे बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने लोगों को ही दोषी करार दिया साथ ही कहा, ” लोग जागरूक नहीं हैं।” चंद्राकर ने डेंगू प्रभावित वार्डों और अस्पतालों में मरीजों से बात भी की। इतनी मौतों के बाद लोगों के मन में यही सवाल था कि, आखिर स्वास्थ्य मंत्री इतने दिनों तक शहर में क्यों नहीं आए।




दौरे पर आए चंद्राकर का दुर्ग में जोगी कांग्रेस, भिलाई में कांग्रेस, युवा कांग्रेस और दुर्ग में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। करीब 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया। मंत्री को कुछ कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पहले ही पकड़ लिया गया।

चंद्राकर के अनुसार डेंगू फैलने में मौसम, पानी और लोगों में जागरूकता की कमी जिम्मेदार है। उनका कहना है कि यह वक्त किसी को जिम्मेदार ठहराने का नहीं है। मंत्री चंद्राकर ने मीडिया से कहा कि किसी व्यक्ति विशेष या संस्था को जिम्मेदार ठहराने से कुछ नहीं होता। सबको मिलकर डेंगू का सामना करना है। अब हम रोकथाम की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। 36 से 48 घंटे तक बारिश हो रही है। इसलिए पहले मौसम और जलजनित चीजों से निपटेंगे। इसके बाद प्रशासनिक स्तर पर कोई लापरवाही मिलेगी तो कार्रवाई करेंगे। डेंगू प्रभावितों का मुफ्त इलाज हो रहा है। सभी मौतें डेंगू से हुईं, यह जरूरी नहीं और भी कारण हो सकते हैं।



Leave a Reply