पाक में एयर स्ट्राइक पर पहली बार आया वायु सेना प्रमुख का बयान, हमने बम गिराए, आतंकी कितने मरे यह सरकार बताएगी: धनोआ

नई दिल्ली (एजेंसी) | पाकिस्तान के बालाकाेट में जैश-ए-माेहम्मद के आतंकी अड्डे पर 26 फरवरी को हुई वायु सेना की स्ट्राइक पर शुरू हुई राजनीति के बीच एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ सामने आए। धनोआ ने कहा- ‘वायु सेना लाशें नहीं गिनती। हमारा काम सिर्फ यह देखना है कि बम निशाने पर गिरा या नहीं।’ बम निशाना चूककर जंगल में गिरने के दावाें पर धनाेअा ने कहा- ‘वायु सेना टारगेट पर बम गिराने की याेजना बनाती है ताे वहां बम गिराती भी है। अगर नुकसान नहीं हाेता ताे पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई क्याें करता।’

उन्हाेंने आगे कहा- ‘मिशन के बाद बम डैमेज असेसमेंट में यह देखा जाता है कि बम निशाने पर गिरा या नहीं। हम यह नहीं गिन सकते कि कितने लाेग मारे गए। इसकी जानकारी सरकार ही देगी।’ सरकारी सूत्राें ने 350 से अधिक आतंकी मारे जाने का दावा किया था। वहीं, रविवार काे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि 250 से अधिक आतंकी मारे गए थे। हालांकि, विदेशी मीडिया की रिपाेर्ट्स का दावा है कि एयर स्ट्राइक में कोई नहीं मारा गया था।

अभिनंदन की फिटनेस पर निर्भर है कि वह फिर विमान उड़ाएंगे या नहीं

पाक से छूटकर आए विंग कमांडर अभिनंदन पर धनोआ ने कहा- विमान से कूदने के बाद उनके मेडिकल टेस्ट किए जा रहे हैं। फिटनेस क्लीयरेंस मिलने के बाद ही तय हाेगा कि वह विमान के कॉकपिट में जाएंगे या नहीं।

सिद्धू का सवाल: आतंकी मारने गए थे या पेड़ गिराने? 

300 आतंकी मारे गए, हां या ना? ताे फिर मकसद क्या था? अाप अातंकी मारने गए थे या पेड़ गिराने? क्या यह चुनावी नाैटंकी थी? विदेशी दुश्मन से लड़ाई की आड़ में हमारे साथ धाेखा हाे रहा है। सेना पर सियासत बंद करो।’

सिब्बल का तर्क: इंटरनेशनल मीडिया में मरने की खबर नहीं

न्यूयॉर्क टाइम्स, वॉशिंगटन पोस्ट, टेलीग्राफ, द गार्जियन जैसे इंटरनेशनल मीडिया में आतंकियों के मरने की खबर क्यों नहीं है। जब अंतरराष्ट्रीय मीडिया पाक पर सवाल उठाता है तो आप खुश होते हैं। नहीं तो पाक समर्थक बता देते हैं।

केजरीवाल ने कहा: सेना झूठ नहीं बाेलती, भाजपा बाेलती है

सेना ने साफ कहा है कि आतंकियों के मारे जाने की उसे कोई जानकारी नहीं है। तो क्या चुनावी फायदे के लिए अमित शाह 250 आतंकियों के मारे जाने का झूठ बोल रहे हैं? सेना झूठ नहीं बोल सकती, भाजपा ही झूठ बोल रही है।

विपक्ष के आरोप: सेना आतंकियों के मरने की पुष्टि नहीं कर रही, शाह को कैसे पता कि 250 मरे

मोदी का जवाब: विपक्ष सेना पर सवाल न उठाए

एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने वालों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये लाेग सेना पर भराेसा क्यों नहीं करते? विपक्ष मेरे काम पर सवाल उठाए, सेना पर नहीं। रफाल हाेता तो पाक का एक भी विमान नहीं बचता।

Leave a Reply