विधानसभा चुनाव 2018: आप खड़ा करेगी आदिवासी युवा सीएम - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

विधानसभा चुनाव 2018: आप खड़ा करेगी आदिवासी युवा सीएम

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनज़र आम आदमी पार्टी (आप) ने नया चुनावी दांव खेलते हुए प्रदेश में युवा आदिवासी चेहरे को प्रोजेक्ट करने का ऐलान किया है। राष्ट्रीय नेताओं की मौजूदगी में पार्टी 10 अक्टूबर को अपने सीएम उम्मीदवार की घोषणा करेगी। प्रदेश प्रभारी व दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने 1 अक्टूबर को कहा था कि 10 दिनों के सघन दौरे के बाद छत्तीसगढ़ राज्य एवं विधानसभा इकाइयों से चर्चा करके वे सीएम उम्मीदवार की घोषणा करेंगे।




वही आप पार्टी के मीडिया कोआर्डिनेटर उचित शर्मा ने बताया कि आपसी चर्चा के बाद सर्वसम्मति से तय किया गया है कि 72 लाख आदिवासियों के हितों की रक्षा के लिए पार्टी युवा आदिवासी चेहरे के साथ चुनाव में उतरेगी। साथ ही भाजपा-कांग्रेस पर तंज कसते हुए उचित ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस हमेशा वोटों की राजनीति करती हैं। दोनों ही दल आदिवासियों और दलितों के साथ छलावा करते रहे हैं।

उचित ने बताया कि 2 से 10 अक्टूबर तक 45 विधानसभाओं में पार्टी भ्रष्टाचार भगाओ झाड़ू चलाओ यात्रा निकाल रही है। इस दौरान जनता के समर्थन व फीडबैक के आधार पर पार्टी ने यह निर्णय लिया है। इस बार प्रदेश में ईमानदार आप की सरकार बनेगी। उधर, युवा आदिवासी चेहरे के साथ चुनाव में पार्टी के निर्णय से साफ हो गया है कि आम आदमी पार्टी की नजर प्रदेश की 29 आदिवासी सीटों पर है।

यही वजह है कि पार्टी ने दिग्गज नेताओं को बस्तर व सरगुजा के इलाकों में झाड़ू चलाओ यात्रा निकालने की जिम्मेदारी दी गई है। सरगुजा संभाग की कमान जहां राज्यसभा सांसद संजय सिंह संभाल रहे हैं। वहीं, बस्तर संभाग की कमान खुद प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने संभाल रखी है। आदिवासी सीटों में ज्यादातर सीटें बस्तर व सरगुजा संभाग में हैं।



Leave a Reply