खरसिया में 9 वर्षीय मासूम बालक की अपहरण कर हत्या - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

खरसिया में 9 वर्षीय मासूम बालक की अपहरण कर हत्या

रायगढ़ (एजेंसी) | रायगढ़ जिले के खरसिया क्षेत्र में कल रात 8:30 बजे से लापता हुए 9 साल के बच्चे की लाश आज अमागांव के पास के ही जंगल से बरामद हुई। इस मामले में अपहरण की आशंका जताई जा रही थी जो की सच निकली। बच्चे के दोनों हाथ पैर बंधे हुए थे। बच्चे की हत्या चाकू से गोदकर की गई है। बच्चे के शरीर पर चाकू के निशान पाए गए हैं। मासूम बच्चे की लाश मिलने के बाद पूरे गांव में मातम सा छा गया है। मृतक बच्चे का नाम योग प्रकाश पिता अमृतलाल डनसेना है। जो खरसिया के गांव अमापाली सोंडका का रहने वाला है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी शिवकुमार प्रजापति को हिरासत में ले लिया है।




बताया जा रहा है कि बच्चा कल अपने घर के पास के दुर्गा पंडाल में करीब 8:30 बजे गया था। करीब 1 घंटे बाद एक अनजान नंबर से उसके पिता पास फोन आता है। उसने फोन कर ₹25000 की डिमांड बालक के पिता से की थी। जिस नंबर से की मांग की गई थी। उस नंबर को ट्रेस कर पुलिस ने उसे खोज निकाला पर पूछताछ में उसने शुरू में मजाक से कॉल करने की बात कही।

इस मामले में एडिशनल एसपी हरीश राठौर ने बताया कि इस पूरे हत्याकांड में शिवकुमार प्रजापति पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी मूलतः सतना का रहने वाला है। जो बच्चे के पिता के पड़ोस में ही रहता था 30 वर्षीय शिवकुमार प्रजापति ग्राम खैरपाली में ईंट भट्ठा बनाने का करता है। उसने हीं बच्चे का अपहरण किया था। देर रात फिर उसके पिता को फोन कर पैसे की डिमांड की थी। पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह कबूल किया और पुलिस ने उसकी निशानदेही पर बच्चे की लाश बरामद की। पुलिस सभी आरोपी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ कर रही है। इस मामले में और कितने लोग शामिल हैं। इस बात का भी पता लगाया जा रहा है।



Leave a Reply