सीआईडी में 80 मामले पेंडिंग, उनमे से कई मामले 15 साल पुराने, चौंक गए गृह मंत्री - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

सीआईडी में 80 मामले पेंडिंग, उनमे से कई मामले 15 साल पुराने, चौंक गए गृह मंत्री

रायपुर (एजेंसी) | गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को अटल नगर, पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। जहाँ उन्हें सीआईडी में पेंडिंग मामलों की जनकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि सीआईडी में करीब 80 मामलों की जांच पूरी नहीं हो पाई है इनमें से कुछ तो 15-15 साल पुराने हैं। इस पर वे चौक गए और कड़ी नराजगी जताई।

इस दौरान गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता का सम्मान पुलिस को मिलना चाहिए और पुलिस को अपनी कार्यप्रणाली से आमजनों का विश्वास अर्जित करना चाहिए। वही नक्सल मामलों को लेकर साहू ने कहा कि फिलहाल पुरानी नीति से ही माओवादियों से निपटा जाएगा।




गृहमंत्री ने कहा कि आप लोगों को पुलिस थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक स्तर तक सभी तरह का अनुभव है, पुलिस विभाग की ओर से इस तरह की कार्य योजना बनाई जाए कि प्रदेश के सभी नागरिकों को सुरक्षित और सरलता का अनुभव हो सके और आम नागरिक पुलिस को अपना मित्र समझे।

आम नागरिकों में पुलिस के प्रति डर नहीं बल्कि सम्मान होना चाहिए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने अपनी-अपनी शाखाओं और दायित्यों से संबंधित जानकारियां संक्षेप में प्रस्तुत की। अतिरिक्त मुख्य सचिव आरपी मंडल ने कहा कि पुलिस विभाग की ओर से शासन स्तर पर सभी आवश्यक प्रस्तावों को प्रमुखता से निराकरण किया जाएगा। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और कमी लाने  संबंधित विभागों के साथ समन्वय से प्रयास किये जाने के निर्देश दिए।

पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने विश्वास दिलाया कि मुख्य मंत्री की मंशा के अनुरूप और गृह मंत्री के मार्गदर्शन में आमजनों की मूल भावना को समझते हुए पुलिस के प्रत्येक अधिकारी/कर्मचारी अच्छा कार्य करेंगे। बैठक विशेष पुलिस महानिदेशक संजय पिल्ले और आरके विज, एडीजी अशोक जुनेजा, पवन देव, अरुण देव गौतम, पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी, रायपुर रेंज के आईजी  दीपांशु काबरा सहित पुलिस मुख्यालय के सभी अधिकारी उपस्थित थे।



Leave a Reply