Chhattisgarh

सड़क हादसा: ओडिशा से गुजरात जा रही बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 8 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

छत्तीसगढ़ के रायपुर में शनिवार तड़के करीब 3.30 बजे ट्रक की टक्कर से बस सवार 8 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए। इनमें 5 की हालत नाजुक है। घायलों को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें कई की हालत गंभीर है। बस मजदूरों को लेकर ओडिशा से गुजरात जा रही थी।

हादसा मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में हुआ। हादसे के बाद ट्रक चालक भाग निकला। बस ड्राइवर की पहचान नहीं हो सकी है। बस में 75 लोग सवार थे। ओडिशा सरकार ने मरने वालों के परिजन को 2-2 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के गुंजाम से मजदूर स्लीपर बस से गुजरात के सूरत जा रहे थे। यहां रायपुर में इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के गेट के पास एक तेज रफ्तार ट्रक से बस की टक्कर हो गई। बस के एक तरफ से परखच्चे उड़ गए और वो यूनिवर्सिटी का गेट तोड़ते हुए अंदर घुस गई। यहां से कुछ दूरी पर हाईवे पर पेट्रोलिंग कर रही पुलिस टीम ने देखा तो मौके पर पहुंचे।

मरने वालों के परिवार को 2-2 रुपए की आर्थिक सहायता

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर दुख जताया। उन्होंने मरने वाले 8 लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने मंत्री सुसंता सिंह को रायपुर जाने और जरूरी मदद करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply